Cg karaoke song अपने मन पसन्द छत्तीसगढ़ी गाने से बनाएं कराओके सांग



हेलो फ्रेंड्स,यदि आप गाने के शौकीन हैं, खासकर छत्तीसगढ़ी गाने के तो यह पोस्ट आपके लिए ही है ,क्योंकि हम इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने मन पसन्द छत्तीसगढ़ी गाने का कराओके सांग बना सकते हैं ,बस आपको इस पोस्ट को शुरू से अंत तक ध्यान से पढ़ाना होगा।
cg bhakti karaoke song
cg karaoke song 

जी हां, दोस्तों आप अपने मन पसन्द छत्तीसगढ़ी गाने का कराओके सांग बना सकते हैं और अपना आवाज दे सकते हैं ,वर्तमान में हर कोई किसी न  किसी क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं ,यदि कला के क्षेत्र की बात करें तो संगीत का अपना अलग ही महत्व है। 

आप भी अपने पसंद के छत्तीसगढ़ी गाने का कराओके सांग बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ -साथ छत्तीसगढ़ के अन्य लोगों तक अपनी आवाज पहुंचा सकते हैं ,हो सकता है आपको को भी रानू मंडल की तरह एक अच्छा पहचान मिल जाए ,खैर ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता ,लेकिन एक बात तो पक्का है आपके खुद का मनोरंजन जरूर हो जाएगा।  


संगीत लोगों के मनोरंजन के साथ -साथ मन को शांत करती है ,छत्तीसगढ़ी गाने का कराओके सांग नहीं के बराबर है ,इस लिए आपको अपने मन पसंद गाने का कराओके सांग बनाना पड़ेगा। इस पोस्ट में हम आपको छत्तीसगढ़ी गाने को कराओके सांग कैसे बनाएं ,उसके के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए फ्रेंड्स ,सबसे पहले ये जान लेते हैं कि कराओके सांग क्या होता है। 

कराओके सांग क्या है -

कराओके सांग आपके मन पसंद गाने का म्यूजिक होता है ,कराओके गाने में गायक का आवाज सुनाई नहीं देता ,मात्र उस गाने का म्यूजिक सुनाई देता है ,आप ऐसे गानों में म्यूजिक के अनुसार अपना आवाज दे सकते हैं ,ऐसे गानों को पार्टी आदि में बहुत पसंद किया जाता है ,कुछ लोग खाली समय में ऐसे गानों से मनोरंजन भी करते है।  हिंदी गानों में कराओके सांग आसानी से मिल जाता है ,परन्तु छत्तीसगढ़ी गाने का कराओके सांग नहीं के बराबर है।


अपने एंड्राइड मोबाइल के मदद से कराओके सांग कैसे बनाये -

किसी भी गाने में अपना आवाज देने के लिए वैसे तो कई app आपको playstore में मिल जायेंगे ,जिसमे starmaker जैसे पॉपुलर app शामिल है ,परन्तु ऐसे app के माध्यम से हिंदी गानों का ही कराओके बना सकते हैं। यदि आप छत्तीसगढ़ी गाने का कराओके सांग बनाना चाहते है और उसमें अपना आवाज देना चाहते हैं तो आपको निचे बताये गए app का स्तेमाल करना होगा।

ध्यान देने योग्य बातें -

👉सबसे पहले अपने मन पसंद छत्तीसगढ़ी गाने को डाउनलोड कर फोल्डर में सेव करना होगा।

👉एयरफोन का यूज़ कर आवाज रिकार्ड करें ,ऐसा नहीं करने पर आवाज में क्लियरटी नहीं आएगी।
👉छत्तीसगढ़ीं गाने का कराओके सांग बनाने के लिए आपको एक app डाउनलोड करना होगा।

कराओके सांग बनाने की पूरी विधि -

STEP 1.सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल के playstore को open करना होगा तथा उसके सर्च बार में singplay karaoke app टाइप क़र सर्च करना होगा ,सर्च करते ही कराओके सांग बनाने वाले बहुत से app सर्च सूचि में शो होने लगेगा। स्क्रीनशॉट द्वारा दिखाए गए अनुसार आपको उस पर क्लिक करना होगा।


cg bhakti karaoke song
cg karaoke song 

आप चाहें तो इस पोस्ट के अंत में दिए लिंक के माध्यम से singplay app को इंस्टॉल कर सकते हैं।

STEP 2. इंस्टॉल करने के बाद app को open करना होगा ,app को ओपन करते ही आपसे allow मंगेगा आपको allow करते जाना होगा। अब आपके मोबाइल फोल्डर में मौजूद गाने app में शो होने लगेगा ,इन गानों में से आपको अपने पसंद के छत्तीसगढ़ी गाने पर क्लिक कर चयन करना होगा। 




STEP 3.अब आपके द्वारा चयन किया हुआ गाना बजने लगेगा ,साथ ही निचे तीन प्रकार का विकल्प दिखाई देगा ,रिकॉर्ड ,प्ले और माइक।


माइक पर क्लिक करने पर गाने का आवाज साइलेंट हो जाएगा और म्यूजिक बस चलने लगेगा ,हो सकता है गाने का आवाज हल्का -हल्का सुनाई दे ,ऐसा इस लिए है क्योंकि आप गाना गाते समय आगे -पीछे न हों। 

रिकॉर्ड पर क्लिक करने पर गाना रिकॉर्ड होना शुरू हो जाएगा ,आप गाने में म्यूजिक के अनुसार अपना आवाज दे सकते हैं इस प्रकार आपका कराओके सांग रिकार्ड हो जायेगा। 




👉डाउनलोड कराओके एप्प click here

संबंधित अन्य लिंक -
👉छत्तीसगढ़ी में सुवा गीत 
👉छत्तीसगढ़ी गाने का संग्रह
👉छत्तीसगढ़ी गाने से व्हाट्सएप्प स्टेटस की पूरी जानकारी  
👉छत्तीसगढ़ी व्हाट्सएप्प स्टेटस हेतु इमेज छत्तीसगढ़ी शायरी के साथ  

छत्तीसगढ़ी गाने से कराओके सांग बनाने की पूरी जानकारी आपसे साझा किया गया है ,फिर भी कराओके सांग रिकॉर्ड करने में कोई परेशानी होती है तो आप अपना सवाल कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें भेज सकते हैं। इस जानकारी को छत्तीसगढ़ी गाने के शौकीन लोगों तक शेयर जरूर करें। 

Post a comment

0 Comments