second hand vehicle price सेकंड हैंड गाड़ी का रेट.........



used car price calculator ,accurate car valuation, used bike valuation ,used bike valuation free,used bike valuation free,gaadi used car valuation, car valuation calculator, car value check,second hand bike cost,second hand two wheeler price, second hand bike value check,used bike valuation calculator, used scooter valuation, commercial vehicle valuation

हेलो दोस्तों ,एक बार फिर से छत्तीसगढ़ का आपका अपना जाना पहचाना वेबसाइट हमरगॉव डॉट कॉम पर आपका स्वागत है। प्रदेश में साक्षरता दर में वृद्धि के साथ ही लोगों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है ,पहले के जमाने किसी के पास साइकिल होने से ही उसे धनाढ्य व्यक्ति माना जाता था।


समय के साथ -साथ सब बदलता गया ,अब ऐसा समय आ गया है कि साइकिल ही कम देखने को मिलता है ,साइकिल का स्थान बाइक और कार जैसे वाहनों ने ले लिया है। लोग सेहत के मद्दे नजर सुबह -सुबह घूमने के लिए साइकिल भले ही रख लेते हैं। 

शिक्षा के प्रति समाज में जागरूकता का ही नतीजा है कि आजकल गॉवों में भी साइकिल बहुत कम ही घरों में देखने को मिलता है ,लोग सेकंड हैंड ही सहीं पर मोटर साइकिल /कार लेना ज्यादा बेहतर समझते हैं। यदि देखा जाये तो 30000 से 40000 रूपये में सेकंड हैंड मोटर साइकिल मिल भी जाता है। 

आम तौर पर देखने को मिलता है कि ज्यादातर लोगों को सेकंड हैंड मोटर साइकिल ,कार या अन्य गाड़ियों की  कीमत का पता ही नहीं होता है ,कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हे यह भी पता नहीं होता है कि किसी भी सेकंड हैंड वाहन की कीमत मॉडल ,इंजन के प्रकार ,km आदि के अनुसार तय होता है। 

लोग जानकारी के आभाव में सेकंड हैंड वाहन को तय रेट से ज्यादा कीमत पर खरीद लेते हैं और उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है। आज हम आपसे किसी भी सेकंड हैंड वाहन का कीमत पता करने की जानकारी साझा करने जा रहे हैं जिसके मदद से आप यदि सेकंड हैंड वाहन खरीदना या बेचना चाहते हैं तो आपको उसका अनुमानित रेट चल जायेगा। 

सेकंड हैंड वाहन -

यदि आप किसी ऐसे वाहन को खरीदते  हैं ,जिसे आपसे पहले किसी व्यक्ति ने सोल्ड खरीद चूका है। बहुत से लोग ऐसे होते है जो अपने परिस्थिति के अनुसार सेकंड हैंड वाहन लेना चाहते है। सेकंड गाड़ी ,नई गाड़ी से कम दामों पर मिल भी जाता है ,मॉडल के अनुसार किसी वाहन का अनुमानित रेट पता नहीं होने के कारण पुरानी गाड़ी को भी तय रेट से ज्यादा कीमत पर खरीद लेते हैं।

सेकंड हैंड गाड़ी की कीमत कैसे तय होती है -


सेकंड हैंड गाड़ी की वास्तविक कीमत वाहन के खरीदी वर्ष , इंजन के प्रकार तथा वाहन द्वारा तय की गई दूरी के अतिरिक्त वाहन के स्थिति पर निर्भर करता है ,यह app आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी के आधार पर कल्कुलेट कर वाहन का अनुमानित रेट बता देगा ,गाड़ी के स्थिति के अनुसार price कम या ज्यादा हो सकता है।

यह app सेकंड हैंड वाहन खरीदी के लिए आपको एक आधार प्रदान करता है। वाहन खरीदी करने वाले या बेचने वाले पर निर्भर करता है कि वह अपने वाहन को कितने में खरीदना या बेचना चाहता है।

सेकंड हैंड वाहन ,जिसकी कीमत इस app से पता चल पायेगा-

इस app में दिए फीचर के अनुसार आप सेकंड हैंड कार ,बाइक ,स्कूटर ,प्लेन ,साइकिल ,ट्रक ,बस ,ट्रैक्टर के मॉडल ,इंजन के प्रकार ,वाहन के द्वारा तय की गई दुरी के आधार पर अनुमानित कीमत पता किया जा सकता है।

पुरानी गाड़ी की कीमत कैसे करें-


STEP 1. सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल के play store को open करना है तथा उसके सर्चबार में vehicle price check टाइप कर सर्च करना है ,जिससे सेकंड हैंड गाड़ी की कीमत पता करने वाला app सर्च सूची में शो होने लगेगा ,आपको स्क्रीनशॉट द्वारा दिखाए गए app को इंस्टॉल करना है।


app का लिंक भी इस पोस्ट के अंत में हम उपलब्ध करा रहे हैं ,पुरे आर्टिकल को ध्यान से पढ़ने के बाद नीचे दिए जा रहे लिंक के माध्यम से app को इंस्टॉल कर पुरानी गाड़ी बाइक ,कार आदि का रेट पता कर सकते हैं।

STEP 2. अब app को open कर लेना है जिससे इसमें दिए गए फीचर शो होने लगेगा ,फीचर इस प्रकार है car ,bike ,scooter ,plane ,bicycle ,taxi ,truck ,bus ,tractor ,आप car ,bike ,scooter ,plane ,bicycle ,taxi ,truck ,bus ,tractor के फीचर में से जिस भी वाहन का रेट पता करना चाहते हैं उसके लोगो पर क्लिक करना है।


वाहन मालिक का डिटेल -

आप इस app के माध्यम से किसी वाहन का rto डिटेल भी चेक कर सकते हैं ,जिससे आपको कोई वाहन किसके नाम से रजिस्टर्ड है पता चल जाएगा। हम अपने पिछले पोस्ट में rto डिटेल पता करने की जानकारी आपसे पहले ही साझा कर चुके हैं ,इस लिए आपको ,इसके बारे में नहीं बताएंगे। वाहन मालिक का नाम पता करने का लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करा रहे हैं ,आप वहां से वाहन मालिक का डिटेल प्राप्त कर पाएंगे।


STEP 3.अब एक न्यू पेज खुल जायेगा और आपको दो प्रकार का इंटरफेस दिखाई देगा। पहला -जाने वाहन की rto इन्फॉर्मेशन और दूसरा जाने वाहन की करंट कीमत। आपको दूसरे इंटरफेस जाने वाहन की करंट कीमत पर क्लिक करना है।



STEP 4. जाने वाहन की करंट कीमत पर क्लिक करते ही पुनः एक न्यू पेज खुल जायेगा ,आपको संबंधित वाहन जिसे आप खरीदना या बेचना चाहते हैं उसका कम्पनी सलेक्ट करना है। जैसे -यदि आप जिस वाहन को खरीदना चाहते हैं वह maruti suzuki का है या hundai या अन्य कम्पनी का चयन करना है।



STEP 5.अब पुनः एक नई पेज खुल जाएगा ,इसमें आपको वाहन का नाम चयन करना है।  मैं hundai कम्पनी का वाहन खरीद रहा हूँ। वाहन का नाम हैं I10 तो I10 पर क्लिक किया हूँ।

STEP  6.अब जो पेज खुलेगा ,उसमें आपको वाहन के खरीदी का वर्ष (रजिस्ट्रेशन वर्ष )चयन करना है ,उसके बाद आगे का इंटरफेस खुलता जायेगा ,अब वाहन का स्पेशल फीचर चयन करना है ,आप इसे इंजन के प्रकार के रूप में भी समझ सकते हैं। एक ही नाम के वाहन में कई प्रकार के इंजन हो सकते हैं जैसे- डीजल /पेट्रोल /lpg चयन करना है ,फिर वाहन कितना KM (किलोमीटर ) चला है दर्ज कर check price पर क्लिक करना है।


STEP 7. इस प्रकार आपके द्वारा दर्ज किये गए जानकारी के आधार पर आपके सेकंड हैंड वाहन का रेट शो होने लगेगा।


👉सेकंड हैंड वाहन की कीमत पता करने वाला app यहां से डाउनलोड करें 👈


दोस्तों ,छत्तीसगढ़ से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट www.hamargaon.com का विजिट जरूर करें ,सेकंड हैंड वाहन की कीमत पता करने वाला यह जानकारी आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से अपना विचार हमने जरूर भेजें। लोग सेकंड हैंड वाहन खरीदते या बेचते रहते हैं ,इस लिए इस जानकारी को शेयर जरूर करें। धन्यवाद
  

Post a comment

0 Comments