cg school.in पोर्टल में मिडलाइन असेसमेंट की प्राप्त अंकों की ऑनलाइन एंट्री कैसे करें

हेलो फ्रेंड्स, cg school.in पोर्टल में मिडलाइन एसेसमेंट की प्राप्त अंकों की ऑनलाइन एंट्री से जुड़ी जानकारी के साथ एक बार फिर से आपका हमारे वेबसाइट www.hamargaon.com पर आपका स्वागत है , जैसे कि आप सभी को विदित है , पूरे प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का मिडलाइन एसेसमेंट दिनांक 29 दिसंबर 2021 से 4 जनवरी 2022 तक पूरे प्रदेश में आयोजित किया गया ,इसके पश्चात प्रश्न पत्रों की जांच जारी है। राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद रायपुर द्वारा मिडलाइन असेसमेंट का मॉडल आंसर भी जारी कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मिडलाइन एसेसमेंट की प्राप्त अंकों की ऑनलाइन एंट्री cg school.in पोर्टल पर 15 जनवरी 2022 तक करने का निर्देश जारी किया गया है। बेसलाइन आकलन की प्राप्त अंकों की ऑनलाइन एंट्री सीजी स्कूल डॉट इन पोर्टल पर आप पहले भी कर चुके हैं इसलिए उम्मीद है मिडलाइन असेसमेंट की एंट्री में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

15 जनवरी तक एंट्री का कार्य पूर्ण करने का निर्देश-

 मिडलाइन आकलन के प्राप्त अंकों के लिए 15 जनवरी 2022 तक करने का निर्देश जारी किया गया है , इसलिए  प्रश्न पत्रों का मूल्यांकन तथा ऑनलाइन एंट्री का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करना होगा। यह कार्य इस लिए भी शीघ्र पूर्ण करने की आवश्यकता है ,क्योंकि कोविड कि स्थिति को देखते हुए कोई प्रतिबन्ध न लग जाये।

मिडलाइन एसेसमेंट तथा प्रोजेक्ट के प्राप्त अंकों की एंट्री-

मिडलाइन एसेसमेंट तथा प्रोजेक्ट कार्य के प्राप्त अंकों की एंट्री आपको एक साथ करना होगा इसलिए आपको प्रोजेक्ट कार्य के प्राप्त अंकों की भी सूची ऑनलाइन एंट्री के समय रखना होगा। क्योंकि प्रत्येक विषय में खंड 'अ' के प्राप्त अंकों को दर्ज करने के जस्ट बाद प्रोजेक्ट कार्य के प्राप्तांकों की एंट्री का कॉलम दिया गया है। इसके बाद 'ब' और 'स' खण्ड की प्राप्ति करनी होगी।

मिडलाइन असेसमेंट के प्राप्तांकों की एंट्री कैसे करें-

स्टेप 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या लैपटॉप के ब्राउज़र को ओपन करना है तथा उसके सर्च बाद में cg school.in टाइप कर सर्च करना है, सर्च करते ही उक्त वेबसाइट  का होम पेज ओपन हो जाएगा ,आपको लॉगइन के ऑप्शन पर क्लिक करना है तथा अपना आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन कर लेना है।

स्टेप 2. अब आपको होम पेज के बायी ओर दिए गए मीनू के ऑप्शन 3 लाइन पर क्लिक करना है तथा मेनूबार में दिए गये विकल्प शिक्षक के कार्य पर क्लिक करना है ,इसके बाद शिक्षक के कार्य के अंतर्गत विद्यार्थी तथा विद्यार्थी के विकल्प के अंतर्गत मिडलाइन आकलन पर क्लिक करना है |

स्टेप 3.अब आपके स्कूल का विवरण स्क्रीन पर शो होने लगेगा, ब्लॉक का नाम, स्कूल कोड , स्कूल का नाम तथा कक्षा स्तर (1 से 5 तक या 6 से 8 तक) । इस पेज में आपको कक्षा, सेक्शन तथा विषय का चयन करना है, इसके पश्चात सबसे नीचे में दिए गए आप हम विद्यार्थी खोजे पर क्लिक करना है।

इस तरह आपके द्वारा चयन किए गए कक्षा तथा विषय के अनुसार विद्यार्थियों की सूची स्क्रीन सो होने लगेगा। विद्यार्थी के नाम के सामने दिए गए बॉक्स पर चेक मार्क करना है  फिर संबंधित विद्यार्थी के सामने दिए गए कालम में उस विषय की प्राप्त अंकों की एंट्री कर लेनी है।

सभी विद्यार्थियों के ऑनलाइन एंट्री के पश्चात अंत में सुरक्षित करें पर क्लिक करना है । इसी तरह अन्य विषयों का भी बारी-बारी से एंट्री कर लेना है।


👉 cg school.in पोर्टल पर लॉग इन करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

 फ्रेंड्स, यह जानकारी आपको कैसा लगा कमेंट सेक्शन कमेंट कर हमें जरूर बताना , यह जानकारी को अधिक से अधिक शिक्षकों को शेयर जरूर करें ताकि उन्हें मिडलाइन के प्राप्त अंकों की एंट्री में किसी तरह की समस्या ना हो। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट www.hamargaon.com का जरूर विजिट करते रहें।


Post a Comment

0 Comments