मिडलाइन आकलन का मॉडल आंसर शीट जारी हुआ........कक्षावार विषयवार यहां से करें डाउनलोड

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा  शिक्षा सत्र 2021-22 में विद्यार्थियों के आकलन के तरीके में व्यापक बदलाव किया गया है, त्रैमासिक ,अर्धवार्षिक और वार्षिक के स्थान पर बेसलाइन ,मिडलाइन और एंडलाइन आकलन किया जाना है , जिसके अंतर्गत मिडलाइन आकलन हेतु 29 दिसंबर 2021 से 4 जनवरी 2022 निर्धारित की गई थी , पूरे प्रदेश में उक्त तिथि के अंदर मिडलाइन असेसमेंट किया गया। आकलन के पश्चात अब उत्तर पुस्तिकाओं का जांच करना है तथा उसके प्राप्तांकों की ऑनलाइन एंट्री cg school.in में करना है।

राज्य शैक्षणिक अनुसंधान परिषद रायपुर द्वारा मिडलाइन आकलन का मॉडल आंसर जारी कर दिया गया है, जिसके आधार पर उत्तर पुस्तिकाओं जांच करना है तथा प्राप्त अंकों की एंट्री जनवरी माह में ही 15 तारीख तक करना होगा।

15 जनवरी तक करनी होगी प्राप्तांकों की एंट्री -

मिडलाइन एसेसमेंट के प्राप्तांकों की एंट्री के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य कार्यालय द्वारा ऑनलाइन एंट्री हेतु 15 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है। उक्त तिथि के अंदर शिक्षकों को मॉडल आंसर के आधार पर प्रश्न पत्रों का जांच करना होगा तथा प्राप्त अंकों की एंट्री प्रोजेक्ट कार्य के प्राप्त अंकों के साथ करनी होगी।

मिडलाइन असेसमेंट के प्राप्त अंकों की एंट्री में रखना होगा सावधानी-

प्रदेश में शिक्षा सत्र 2021-22 के लिए कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के बेसलाइन आकलन हेतु 28 अगस्त से 10 दिसंबर 2021 तक का समय सीमा निर्धारित की गई थी परंतु उक्त आकलन में लगभग 75% से अधिक बच्चों को अपने कक्षा के ग्रेड का दिखा दिया गया था ,इसलिए राज्य शैक्षणिक अनुसंधान परिषद द्वारा त्रुटी पूर्ण एंट्री मानते हुए 25 दिसंबर से 29 दिसंबर 2021 तक पुनः आकलन का आदेश जारी किया गया था इसलिए मिडलाइन आकलन की एंट्री में सावधानी रखनी होगी।

मिडलाइन आकलन का कक्षावार, विषय वार मॉडल आंसर-

राज्य शैक्षणिक अनुसंधान परिषद द्वारा मिडलाइन आकलन का कक्षा 1 से 8 तक के प्रश्नों का मॉडल आंसर शीट जारी किया गया है जिसका लिंक नीचे उपलब्ध कराया जा रहा है आप उत्तर लिंक में जाकर कक्षा वार्ड तथा विषय वार मॉडल आंसर शीट का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

कक्षा -1विषयवार मॉडल आंसर-




कक्षा 2 विषय वार मॉडल आंसर-




कक्षा 3 विषय वार मॉडल आंसर-



 

कक्षा 4 विषय वार मॉडल आंसर-





कक्षा 5 विषय वार मॉडल आंसर-





कक्षा 6 विषय वार मॉडल आंसर-







कक्षा 7 विषय वार मॉडल आंसर-







कक्षा 8 विषय वार मॉडल आंसर-







आज के इस आर्टिकल में मिडलाइन आकलन की मॉडल आंसर का विषय वार कक्षा वार पीडीएफ उपलब्ध कराया गया है , जिसके मदद से आप अपने बच्चों के मिडलाइन आकलन का मूल्यांकन आसानी से कर सकते हैं हम अपने अगले पोस्ट में cg school.in में प्राप्तांकों की ऑनलाइन एंट्री की जानकारी आपसे साझा करेंगे , तब तक हमारे वेबसाइट हमार गांव डाट काम का नियमित विजिट करते रहें।

Post a Comment

0 Comments