cg singer list छत्तीसगढ़ी कलाकारों के नाम सम्पर्क नम्बर सहित

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध गायकों के नाम,छत्तीसगढ़ के लोक विधाओं के नाम,गायकों काwho is the famous folk singer of chhattisgarh नाम,छत्तीसगढ़ के लोक गायकों का नाम,करमा गीत के लोक गायक का नाम,सुआ गीत के लोक गायक का नाम,छत्तीसगढ़ के कलाकार,छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति,who is the famous folk singer of chhattisgarh,cg singer list and contact number,cg artist list

हेलो दोस्तों, छत्तीसगढ़ से जुड़ी एक नई जानकारी के साथ आपका अपना जाना पहचाना वेबसाइट amargaon.com पर एक बार फिर से स्वागत है। छत्तीसगढ़ी भाषा सरल होने के साथ-साथ बहुत ही मधुर भाषा है ,जो लोगों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेती है। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के पहले और छत्तीसगढ़ के स्थापना के बाद भी छत्तीसगढ़ी भाषा के कई प्रसिद्ध कलाकार हुए हैं जो देश मे ही नही विदेशों में भी अपनी कलाकारी से लगातार छत्तीसगढ़ी भाषा का मान बढाते आ रहे हैं और अपने गीत संगीत से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं।

आज हम आपसे आपके चहते छत्तीसगढ़ी कलाकार और उनके संस्था की जानकारी साझा करने जा रहे हैं जिससे कि आप आसानी से अपने पसन्दीदा कलाकारों जान सकते ,उन्हें प्रोग्राम हेतु आमंत्रित कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ी कलाकारों की जो सूची आप देख पाएंगे यह सभी छत्तीसगढ़ संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग द्वारा पंजीकृत हैं।

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ी कलाकार पंजीयन कैसे करें 

सभी प्रकार के छत्तीसगढ़ी विधाओं के कलाकार एक ही स्थान पर-

हम आपको जिस पोर्टल के बारे में बताने जा रहे हैं उसमें आप छत्तीसगढ़ के सभी विधाओं के पंजीकृत कलाकार के बारे में जानकारी प्राप्त करने के साथ-साथ उनकी विधा कौन सी है यह भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। लोक मंच, आर्केस्ट्रा, नाचा, बैंड, अखाड़ा, रहस लीला, चंदैनी गोंदा, गम्मत, नाटक, रामलीला, राउत नाचा ,पंथी नृत्य, भजन, जगराता , कत्थक, गिटार, सुगम गायन , तबला, बांसुरी जैसे कई विधाओं के कलाकारों से संपर्क कर सकते हैं तथा उन्हें प्रस्तुति हेतु आमंत्रित कर सकते हैं।

ऐसे प्राप्त करें छत्तीसगढ़ी कलाकारों की विधावार सूचि -

स्टेप 1. छत्तीसगढ़ी कलाकारों की सूची देखने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या लैपटॉप के ब्राउज़र को ओपन करना है तथा उसके सर्चबार में cg culture.in टाइप कर सर्च करना है। सर्च करते ही छत्तीसगढ़ संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग का वेबसाइट इस स्क्रीन पर प्रदर्शित होने लगेगा आपको उस पर क्लिक करना है। आपके सुविधा के लिए इस आर्टिकल के अंतिम एवं छत्तीसगढ़ सांस्कृतिक विभाग का लिंक उपलब्ध कराया जा रहा है। आप चाहे तो पूरी प्रक्रिया को समझने के बाद नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सीधे सांस्कृतिक विभाग के वेबसाइट में लॉगिन हो सकते हैं।

स्टेप 2. इस तरह से अब संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जाएगा। यदि वेबसाइट अंग्रेजी माध्यम में दिखाई देता है तो ऊपर दिए गए भाषा के माध्यम से हिंदी का चयन कर लेंगे जिसे की वेबसाइट हिंदी माध्यम में प्रदर्शित होने लगेगा।

छत्तीसगढ़ी कलाकारों की सूची देखने के लिए होम पेज पर स्क्रीनशॉट दिखाए गए अनुसार चिन्हारी पोर्टल पर क्लिक करना है।

स्टेप 3. इस तरह से चिन्हारी पोर्टल ओपन हो जाएगा , यदि आप कलाकार हैं और किसी भी विधा में योग्यता रखते हैं तो आप अपना पंजीयन भी करा सकते हैं इसकी जानकारी हमने अपनी पिछली पोस्ट में आपसे साझा कर चुके हैं। चिन्हारी पोर्टल में आपको 4 तरह का ऑप्शन दिखाई देगा-

♦ पंजीकरण नियम

♦  कलाकारों के संपर्क सूची

♦  चिन्हारी पंजीकरण फार्म

♦  विधाओं की सूची

चूँकि आप छत्तीसगढ़ी कलाकारों की सूची देखना चाहते हैं इसलिए आपको दूसरे नंबर पर दिए गए ऑप्शन कलाकारों के संपर्क सूची पर क्लिक करना है।

स्टेप 4. कलाकारों के संपर्क सूची पर क्लिक करते ही एक pdf ओपन हो जाएगा, जिसमें छत्तीसगढ़ी कलाकार जिन्होंने चिन्हारी पोर्टल पर पंजीयन कराएं हैं उनकी नई विधा वार सूची संपर्क नंबर सहित आप देख पाएंगे।

इस तरह आप जिस भी कलाकार से प्रोग्राम आदि के संबंध में संपर्क करना चाहते हैं। घर बैठे हैं उनसे बातचीत कर सकते हैं और प्रोग्राम हेतु आमंत्रित कर सकते हैं।

👉छत्तीसगढ़ के कलाकारों की सूची देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

दोस्तों, यह जानकारी आपको कैसा लगा नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में कमेंट कर हमें अपनी प्रतिक्रिया जरूर भेजें, इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगों को शेयर जरूर करें। ऐसे ही एक नई और उपयोगी जानकारी  लेकर उपस्थित होंगे, तब तक के लिए आप हमारे वेबसाइट का नियमित जरूर करते हैं।

Post a Comment

0 Comments