शिक्षा सत्र 2018-19 की स्थिति में किसी भी शाला में पदस्थ शिक्षकों की विषयवार जानकारी

हेलो दोस्तों, एक बार फिर से आपका अपना जाना पहचाना वेबसाइट hamargaon.com पर स्वागत है। प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी पदोन्नति प्रक्रिया जारी है कुछ जिलों में पदोन्नति सूची जारी किया जा चुका है तो कुछ जिलों में आगामी 2 से 4 दिन में पदोन्नति सूची जारी होने वाली है। ऐसे में यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी स्कूल में कितने शिक्षक पदस्थ हैं तथा वहां कितनी दर्ज संख्या है तो इस जानकारी को आप को ध्यान से जरूर पढ़ना चाहिए।

आज हम आपको शासन के एक वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको किसी भी स्कूल के बारे में मोटा मोटी जानकारी मिल जाएगी। एक बात यहां स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम जिस वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं इसमें 2018-19 के बाद की जानकारी अपडेट नहीं है परंतु आप यहां 2018-19की स्थिति में विषयवार पदस्थ शिक्षकों की संख्या जान सकते हैं।

READ MORE ......स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2021-22 हेतु आवेदन कैसे करें 

किसी भी स्कूल में 2018-19 तक पदस्थ शिक्षकों की संख्या विषयवार-

हम आपको एक बात पहले से ही स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि यदि आप किसी भी स्कूल में पदस्थ शिक्षकों के विषयवार संख्या जानना चाहते हैं तो आपको इसके लिए कार्यालय में संपर्क करना होगा , क्योंकि वर्तमान में शासन का ऐसा कोई वेबसाइट नही है  ,जिसमें आपको घर बैठे किसी भी स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की अपडेटेड संख्या मिल जाय, यह जानकारी आपको घर बैठे किसी भी स्कूल के बारे में मोटा मोटी जानकारी के तौर पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

READ MORE ......निष्ठा 3.0 माड्यूल 9 और 10 में ज्वाइन करने का डायरेक्ट  लिंक 

ऐसे देखे किसी भी स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की विषयवार संख्या-

सत्र 2018-19 तक किसी भी स्कूल में पदस्थ शिक्षकों के विषयवार संख्या तथा 2018-19 में उस शाला के दर्ज संख्या के बारे में जानने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

लिंक पर क्लिक करते ही जिला, विकासखंड, संकुल / शाला नाम चयन करने का इंटर फेस दिखाई देगा, आपको बारी बारी से संबंधित जिला ,विकासखंड और संकुल/शाला का चयन करना है, इसके पश्चात नीचे दिए गए देखे के इंटरफेस पर क्लिक करना है।

'देखे' के इंटरफेस पर क्लिक करते ही संबंधित शाला से जुड़ी तमाम जानकारी प्रदर्शित होने लगेगी , जैसे  स्कूल का नाम ,स्कूल का पता, स्कूल शहरी है या ग्रामीण, स्कूल का कैटेगरी, स्कूल का प्रकार आदि।

👉किसी भी स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की संख्या जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

इस पेज को स्क्रॉल कर नीचे की ओर आना है, स्टाफ डिटेल के अंतर्गत संबंधित शाला में पदस्थ शिक्षकों की संख्या नाम सहित तथा पदस्थापना का विषय देख सकते हैं ठीक इसके नीचे शिक्षा सत्र 2018-19 में विद्यार्थियों की दर्ज संख्या भी देख सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments