cg school.in पोर्टल पर जिला,विकासखंड ,संकुल तथा शाला वार नाम सहित शिक्षक स्व आकलन की स्थिति चेक करें

हेलो फ्रेंड्स, शिक्षक स्व आकलन से जुड़ी एक नई जानकारी के साथ पुनः आपका हमारे वेबसाइट पर स्वागत है। आज हम आपसे राज्य, जिला, विकासखंड, संकुल तथा शाला वार किन-किन शिक्षकों ने अपना स्व आकलन पूर्ण किये हैं और कितने शिक्षक ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक स्व आकलन पूरा नहीं कर पाएं हैं। चेक करने की पूरी प्रक्रिया साझा करने जा रहे हैं।

इसके अलावा आपके शाला में पदस्थ अन्य शिक्षकों तथा आपका स्वयं का स्व आकलन पूर्ण कर लिये हैं, तो शाला के शिक्षकों व आपका नाम स्व आकलन पूर्ण किए गए शिक्षकों की सूची में प्रदर्शित हो रहा है कि नहीं चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -शिक्षक स्व आकलन कैसे पूर्ण करें 

कैसे चेक करें आपका स्व आकलन पूर्ण हुआ है कि नहीं-

स्टेप 1- जिला, विकासखंड ,संकुल तथा शालावार किन-किन शिक्षकों का स्व आकलन पूर्ण हो चुका है और किन-किन शिक्षकों का स्व आकलन पूर्ण नहीं हुआ है, इसके लिए एक लिंक जारी किया गया है, जिसमें जाकर कोई भी शिक्षक किसी शाला में पदस्थ शिक्षकों के स्व आकलन की स्थिति चेक कर सकते हैं। जिसका लिंक नीचे उपलब्ध कराया जा रहा है, आपको उस पर क्लिक करना है।

इसे भी पढ़ें -आपसी स्थानान्तरण के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें 

स्टेप 2- लिंक पर क्लिक करते ही जिला वार स्व आकलन की डेटा प्रदर्शित होने लगेगा।यहां आप जिला वार कितने शिक्षकों ने आकलन पूर्ण किया है और कितने शिक्षकों ने आकलन पूर्ण नहीं कर पाए हैं, उसकी संख्यात्मक जानकारी चेक कर सकते हैं, अब विकासखंड वार स्व आकलन की स्थिति चेक करने के लिए आपको संबंधित जिले के नाम पर क्लिक करना है।

स्टेप 3- इस तरह विकासखंड वार शिक्षकों की स्व आकलन की संख्यात्मक स्थिति प्रदर्शित होने लगेगी, यदि आप विकासखंड के अंतर्गत कितने शिक्षकों ने स्व आकलन पूर्ण नहीं किये हैं,नाम जानना चाहते हैं , तब आपको आकलन पूर्ण नहीं किए गए शिक्षकों की संख्यात्मक जानकारी पर क्लिक करना है | इस तरह सम्बंधित विकासखंड में जितने भी शिक्षकों ने स्व आकलन पूर्ण नहीं किये हैं, उनका नाम  प्रदर्शित होने लगेगा। संकुल तथा शालावार जानकारी चेक करने के लिए आपको संबंधित विकास खंड के नाम पर क्लिक करना है।

स्टेप 4- अब आपके विकासखंड के सभी संकुलों का नाम प्रदर्शित होने लगेगा। यहां से आप अन आकलित शिक्षकों की संख्या पर क्लिक कर संकुल के अंतर्गत कितने शिक्षकों ने स्व आकलन पूर्ण नहीं किये हैं उनके उनका नाम चेक कर सकते हैं। शालावार शिक्षकों की (स्वयं का) स्व आकलन की स्थिति चेक करने के लिए आपको अपने संकुल के नाम पर क्लिक करना है।

स्टेप 5- इस तरह आपके संकुल के अंतर्गत जितने भी स्कूल आते हैं उनका नाम प्रदर्शित होने लगेगा। आपको अपने स्कूल के नाम पर क्लिक करना है, क्लिक करते ही आपके शाला में पदस्थ सभी शिक्षकों का नाम प्रदर्शित होने लगेगा तथा उसके अंतिम कॉलम में शिक्षक स्व आकलन की स्थिति भी प्रदर्शित होने लगेगी। जिन शिक्षकों का स्व आकलन पूर्ण नहीं हुआ है उनके नाम के सामने अन आकलित लिखा रहेगा।

👉शिक्षक स्व आकलन की स्थिति चेक करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

इसे भी पढ़ें - शिक्षक अपना GPF अकाउंट नम्बर कैसे चेक करें 

इस तरह आप आसानी से अपने स्व आकलन की स्थिति चेक कर सकते हैं। यदि आपने अपना स्व आकलन पूर्ण कर लिए हैं उसके बाद भी अभी आपका नाम अन आकलित शिक्षकों की सूची में प्रदर्शित हो रहा है तब आपको अपना स्व आकलन पुनः सबमिट करना होगा।

यह जानकारी आपको कैसा लगा नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया हमें जरूर भेजें साथ ही इस जानकारी को अधिक से अधिक शिक्षकों को साझा जरूर करें ताकि वे अपने स्व आकलन की स्थिति चेक कर सके तथा आवश्यकता अनुसार पुनः स्व आकलन को सबमिट कर सकें।

Post a Comment

0 Comments