cg stickers for whatsapp छत्तीसगढ़ी व्हाट्सएप फनी स्टीकर

हेलो दोस्तों, छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न योजनाओं, संस्कृति और लोक विधाओं से जुड़ी जानकारी मुहैया कराने वाले आपका अपना जाना पहचाना वेबसाइट hamargaon.com पर स्वागत है। आज हम जानेंगे कि यदि आप व्हाट्सएप चलाते हैं तब आप उसमें छत्तीसगढ़ी स्टीकर का प्रयोग कर अपने चैटिंग को कैसे मजेदार बना सकते हैं? तो आज का यह जानकारी मजेदार होने के साथ-साथ बहुत ही उपयोगी है, इसलिए पूरी जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ें।


दोस्तों जैसा कि आपको विदित है वर्तमान में चाहे गांव हो या शहर सभी जगह लोग एंड्राइड मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और एंड्राइड मोबाइल में व्हाट्सएप पर चैटिंग तो जरूर करते हैं।  अपने दोस्त या फैमिली में किसी से व्हाट्सएप चैटिंग करते हैं तब आप स्टीकर का उपयोग जरूर करते हैं, इसे चैटिंग और मजेदार बन जाता है। यदि आप छत्तीसगढ़ी स्टीकर का इस्तेमाल करें तो कैसा रहेगा।

इसे भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ी व्हाट्सअप स्टेटस इमेज

व्हाट्सएप चैटिंग में कर सकते हैं छत्तीसगढ़ी स्टीकर का इस्तेमाल-

जी हां दोस्तों,आज हम जो जानकारी आपसे साझा करने जा रहे हैं उसके मदद से आप अपने व्हाट्सएप चैटिंग को और भी और मजेदार बना सकते हैं। साथ ही आपको चैटिंग करते समय ज्यादा टाइपिंग करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

छत्तीसगढ़ के लोगों के बीच कुछ प्रचलित शब्द है, जैसे जादा झन बोल, निपोरवा, तोर अईसी के तईसी, ए ददा  का होगे, का साग खाए हस, चल घुच  को आप भी व्हाट्सएप चैटिंग में स्टीकर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -छत्तीसगढ़ी गाने से व्हाट्सअप स्टेटस बनाने की पूरी जानकारी

व्हाट्सएप चैटिंग में छत्तीसगढ़ी स्टीकर का इस्तेमाल कैसे करें-

इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर छत्तीसगढ़ी स्टीकर का दो पॉपुलर ऐप है उसे डाउनलोड करना होगा, यह ऍप कैसे काम करेगा और कहां से डाउनलोड करना है इसकी जानकारी है नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया जा रहा है, आप उक्त प्रक्रिया का पालन कर संबंधित ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ी फनी जोक्स 

छत्तीसगढ़ी स्टीकर ऐप डाउनलोड तथा इस्तेमाल-

स्टेप 1 - व्हाट्सएप चैटिंग में छत्तीसगढ़ी स्टीकर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के play store में जाना है तथा उसके सर्च बार में cg stickers स्टीकर टाइप कर सर्च करना है।

स्टेप 2- जिससे कि छत्तीसगढ़ी स्टीकर वाला ऐप सर्च बार में प्रदर्शित होने लगेगा आपको स्क्रीनशॉट द्वारा दिखाए गए स्टीकर एप को इंस्टॉल करना है।

स्टेप 3- अब सीजी स्टीकर ऐप को ओपन करना है, ओपन करने पर आपको बहुत सारे स्टीकर दिखाई देंगे, आप जिस स्टीकर को अपने व्हाट्सएप में चैटिंग करते समय इस्तेमाल करना चाहते हैं उस स्टीकर वाले सेक्शन पर आपको टच करना है। टच करने पर निचे ADD TO WHATSAPP का इंटरफ़ेस दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक करना है। 


स्टेप 4-अब आपके स्क्रीन पर एक पॉपअप विंडो ओपन होगा, जिसमे लिखा रहेगा would you like to add( संबंधित सेक्शन का नाम ) आपको ADD पर क्लिक करना है। इस तरह सीजी स्टीकर आपके व्हाट्सएप के कीबोर्ड पर ऐड हो जाएगा।


स्टेप 5 - इसके बाद आपको अपने व्हाट्सएप को ओपन करना है, इस तथा स्टीकर वाले आइकन पर क्लिक करना है जिस तरह आप देखेंगे कि आपके व्हाट्सएप पर उक्त सीजी स्टीकर ऐड हो गया है। अब आप मजे से अपने whatsapp चैटिंग में छत्तीसगढ़ी स्टीकर का उपयोग कर सकते हैं।


👉cg स्टीकर app डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

दोस्तों ,यह जानकारी आपको कैसा लगा ,नीचे दिए गये कमेन्ट सेक्शन में कमेन्ट कर अपनी प्रतिक्रिया हमें जरुर भेजें | इस जानकारी को अधिक से अधिक दोस्तों ,रिश्तेदारों को शेयर जरुर करें और अपने whatsapp चैटिंग को रोचक और मजेदार बनाएं | इसी तरह की एक नई जानकारी के साथ पुनः रूबरू होंगे ,तब तक आप हमारे वेबसाइट का नियमित विजित जरुर करते रहें |


Post a Comment

0 Comments