room for rent in raipur

room for rent in raipur pachpedi naka,single room for rent in pachpedi naka, raipur,1 bhk flat for rent in raipur pachpedi naka,1 bhk room for rent in raipur,room rent in raipur under 1000,room rent in raipur under 2000,room rent in raipur under 3000,room rent in raipur under 5000,single room for rent in raipur pandri,single room for rent in telibandha, raipur,single room for rent in telibandha, raipur,room rent in raipur santoshi nagar,family room for rent in raipur,family room for rent in bhilai,single room for rent in bhilai,room rent in supela, bhilai,room for rent in bhilai sector 10,house for rent in bhilai sector 7,house for rent in bilaspur chhattisgarh,house for rent in sarkanda, bilaspur,1 bhk independent house for rent in bilaspur,house rent in nature city bilaspur,2 bhk independent house for rent in bilaspur

हेलो दोस्तों आपका अपना जाना पहचाना वेबसाइट hamargaon.com पर एक बार फिर से स्वागत है, पिछले पोस्ट में हमने आपसे छत्तीसगढ़ के किसी भी शहर में व्यवसाय के मकसद से रेंट में दुकान ऑनलाइन कैसे पता करें ? से जुड़ी जानकारी साझा किए थे, आज हम आपसे ऑनलाइन रूम किराए के लिए पता करने की जानकारी साझा करने जा रहे हैं तो चलिए दोस्तों जानकारी शुरू करते हैं ।

बहुत से लोग ऐसे हैं जो एजुकेशन , सर्विस या व्यवसाय के परपस से रूम किराए पर लेना चाहते हैं। कभी-कभी अचानक स्थानांतरण हो जाने से कर्मचारी सोच में पड़ जाता है कि वे जिस जगह से जा रहे हैं क्या वहां ठीक-ठाक रूम किराए पर मिलेगा या नहीं , आज हम आपको जो तरीका बताने जा रहे हैं, उसके मदद से आप घर बैठे ही छत्तीसगढ़ के साथ -साथ देश के किसी भी शहर में किराए पर रूम पता कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – प्रॉपर्टी टैक्स ऑनलाइन कैसे पे करें 

सभी प्रकार के किराए के रूम एक ही प्लेटफॉर्म पर-

हम आपको रेंट पर ऑनलाइन रूम पता करने के इस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, उसके मदद से आप सभी प्रकार के रूम जैसे 1BHK, 2BHK student के हिसाब से बना रूम, single room, family room किराया हेतु निर्धारित दर के साथ पता कर सकते हैं, साथ ही आप संबंधित owner से भी चैट कर सकते हैं या फोन पर बात कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – वाटर बिल ऑनलाइन कैसे पे करें 

किसी भी शहर में किराए पर रूम आनलाइन घर बैठे पता करें-

step 1- इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर olx app डाउनलोड करना है , उसके लिए सिंपली अपने मोबाइल के play store में जाना है और उसके seach bar में जाना है ,फिर olx टाइप कर सर्च कर देना है ,सर्च करते ही olx ऐप इंस्टॉल हेतु प्रदर्शित होने लगेगा आपको उसे इंस्टॉल कर लेना है।

इसके अलावा इस आर्टिकल के अंत olx app का लिंक दिया जा रहा है। पूरी आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप चाहे तो लिंक के माध्यम से भी app को इंस्टॉल कर सकते हैं।यह बहुत ही यूज़फुल ऐप है अभी तक लगभग 2 मिलियन के करीब रिव्युव्स है, इसकी रेटिंग की बात करें तो 12 से ऊपर है।

step2- app डाउनलोड हो जाने के बाद उसे open करना है ,अब आपको लॉगइन का ऑप्शन चुनना है जैसे फोन नंबर ,गूगल अकाउंट, फेसबुक या फिर ईमेल आईडी , उक्त ऑप्शन में से जो आपको सुविधाजनक लगे उस माध्यम का चयन करना है फिर एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा जिसे allow कर देना है।

step 3-  अब enter your phone number का पेज ओपन हो जाएगा , आपको अपना मोबाइल नंबर इंटर करना है और next पर क्लिक करना है ,next पर क्लिक करते ही आपके द्वारा दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर 4 digit का एक वन टाइम पासवर्ड प्राप्त होगा , उसे एंटर करने के पश्चात app में लॉग इन हो जाएंगे।

step 4-  otp दर्ज करने के पश्चात लोकेशन सेट करने का पेज  open हो जाएगा , इस पेज में set location manualy पर क्लिक करना है जिससे लोकेशन सर्च बार ओपन हो जाएगा। आपको अपना लोकेशन सर्च करना है और सेट कर लेना है।

इसे भी पढ़ें –डायवर्सन दर आवसीय /कमर्शियल सभी प्रकार के भू खंड के लिए -छत्तीसगढ़ 

step 5 – लोकेशन सेट करने के पश्चात एक न्यू पेज स्क्रीन पर दिखाई देगा। आपको इस पेज के ऊपर भाग में सर्च बार दिखाई देगा , आपको उसमें जिस भी शहर में किराए पर रूम चाहते हैं उसे टाइप कर सर्च करना है। उदाहरण के लिए यदि आपको रायपुर के पुजारी पार्क एरिया में किराए पर रूम चाहिए तब आप सर्च करेंगे room for rent in pujaripark raipur cg . फिर सर्च के आइकन पर क्लिक कर देना है।

step 6 – अब आप जिस एरिया में रूम रेंट पर लेना चाहते हैं उस एरिया में किराए के लिए उपलब्ध भवनाओं की सूची rent हेतु निर्धारित दर के साथ दिखाई देने लगेगी। जो भी रूम आपको पसंद आता है आपको उस पर क्लिक करना है और चैट के ऑप्शन पर जाकर संबंधित room owner से आप चैट कर सकते हैं साथ ही आप फोन नंबर लेकर उनसे बात भी कर सकते हैं।

👉ऑनलाइन रूम लोकेशन तथा रेंट की जानकारी हेतु app यहाँ से डाउनलोड करें

अन्य लिंक –

👉 डिजिटल हस्ताक्षरित बी-1 खसरा घर बैठे डाउनलोड कैसे करें 

👉 बी-1 खसरा के डिजिटल हस्ताक्षर को घर बैठे वैलिड कैसे करें 

👉 अपने खेत /प्लाट का नक्शा यहाँ से डाउनलोड करें 

👉 राजस्व न्यायालय में प्रकरण रिपोर्ट कैसे चेक करें 

👉 नरेगा जॉब कार्ड सूची में अपना नाम कैसे ढूंढें तथा काम का व्यौरा पता करें 

👉 प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें 

👉 मनरेगा की मजदूरी दर ,कार्य दिवस ,भुगतान की पूरी जानकारी घर बैठे पता करें 

यह जानकारी सर्विस पर्सन/स्टूडेंट/ व्यावसायिक लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी है, क्योंकि यदि आप किसी भी स्थान पर जाकर किराए पर रूम ढूंढते हैं तो आपका समय और पैसे दोनों बर्बाद होता है। इस ऑनलाइन सुविधा के माध्यम से आप घर बैठे ही छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश के किसी भी शहर में किराए पर रूम ले सकते हैं।

यह जानकारी आपको कैसा लगा / ऐप के इस्तेमाल में किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है इसलिए आप नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में करने पर अपनी समस्या हमें भेज सकते हैं । इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगों को शेयर जरूर करें।

Leave a Comment