rojgar sangi app download . रोजगार संगी मोबाइल एप्प; सरकारी /निजी क्षेत्र के लेटेस्ट वैकेंसी यहां देखें तथा रोजगार पंजीयन भी करें ,,,,,,,अपने एंड्राइड मोबाइल के मदद से - हमर गांव

Latest

Friday, 20 March 2020

rojgar sangi app download . रोजगार संगी मोबाइल एप्प; सरकारी /निजी क्षेत्र के लेटेस्ट वैकेंसी यहां देखें तथा रोजगार पंजीयन भी करें ,,,,,,,अपने एंड्राइड मोबाइल के मदद से



हेलो फ्रेंड्स ,स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट hamargaon.com पर ,हमारे इस वेबसाइट में छत्तीसगढ़ से जुड़ी विभिन्न योजनाओं में आम लोगों के लिए प्रदान किये गए ऑनलाइन सुविधा की जानकारी साझा किया जाता है। आज हम एक ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी आप लोगों से साझा करने जा रहे हैं ,जो हमारे बेरोजगार युवा साथियों के लिए बहुत ही उपयोगी है।

 आज हम बात करने जा रहे ,रोजगार संबंधी जानकारी प्रदान करने वाले एक शासकीय app के बारे ,जिसके मदद से आप घर बैठे ही रोजगार संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या अपने व्यवसाय के रिक्तियों का विज्ञापन भी दे सकते हैं। 

हमारे इस साइट में शासकिय योजनाओं ,शिक्षा आदि से जुडी जानकारी समय -समय पर साझा किया जाता है ,जिससे आप घर बैठे ही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और बताये गए स्टेप का पालन कर  अप्प्लाई भी कर सकते हैं ,इस लिए नए-नए अपडेट्स जानने के लिए हमारे वेबसाइट HAMARGAON.COM का नियमित विजिट करते रहिये।



फ्रेंड्स ,देश के साथ -साथ हमारे प्रदेश में भी बेरोजगारी की समस्या दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। हर साल प्रदेश में हजारों की संख्या में युवा रोजगार के लिए तैयार हो रहे हैं ,पर उस अनुपात में रोजगार बहुत ही कम लोगों को मिल पा रहा है। छत्तीसगढ़ में युवाओं की बेरोजगारी की एक बड़ी समस्या यह भी है कि ज्यादातर युवाओं को शासन द्वारा समय -समय पर विभिन्न रिक्त पदों  को भरने लिए जारी किये गए ज्यादातर वैकेंसी की जानकारी समय पर नहीं मिल पाता। 

हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बेरोजगार युवक -युवतियों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से एक app लॉन्च किया गया है ,जिसका नाम है ,rojgar sangi app ,इस app की महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं की सूची app में दिया गया है ,यदि आपको किसी व्यवसाय के लिए प्रशिक्षण प्राप्त युवक -युवतियों की आवश्यकता हैं तो आप इस app के मदद से कैंडिडेट ढूंढ भी सकते हैं।

💥ध्यान देने योग्य बातें -

इस app को इंस्टॉल कर लेना ही पर्याप्त नहीं है ,इस app में प्रदान किये गए सुविधाओं को आपको जानने की आवश्यकता होगी जैसे -इस app के मदद से रोजगार पंजीयन कैसे कर सकते हैं ,शासकीय या निजी क्षेत्र के जॉब्स कैसे ढूंढें आदि -आदि।  इस आर्टिकल में app में प्रदान किये गए सभी सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दिया गया है ,इस लिए इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें।

💥रोजगार दें / रोजगार ढूंढें -

छत्तीसगढ़ सरकार के रोजगार संगी एप्प के मदद से यदि आपको अपने किसी व्यवसाय के लिए अनुभवी व्यक्ति की आवश्यकता है तो आप एप्प में रजिस्टर्ड व्यक्ति से सम्पर्क कर सकते हैं ,या अपने व्यवसाय में रिक्तियों की जानकारी पोस्ट कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि आपने मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना से प्रशिक्षण प्राप्त किया है और आपको रोजगार की तलाश है तो इस एप्प के मदद से अपना मन चाहा जॉब ढूंढ सकते हैं।


कौशल आधारित जॉब के आलावा आप इस एप्प के मदद से विभिन्न शासकीय विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए जारी किये गए वैकेंसी का विज्ञापन भी देख सकते हैं। इस प्रकार आप घर बैठे ही लेटेस्ट वैकेंसी की पूरी डिटेल प्राप्त कर सकते हैं ,यह app शासकीय और प्राइवेट दोनों प्रकार के जॉब्स ढूंढने के लिए बहुत ही यूज़फूल है।

💥APP  इंस्टॉल कैसे करें तथा वैकेंसी की जानकारी कैसे प्राप्त करें

STEP 1.फ्रेंड्स ,सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल के play store को open करना होगा तथा उसके सर्च बॉक्स में rojgar sangi app या हिंदी में रोजगार संगी टाइप कर सर्च करना होगा ,जिससे रोजगार समाचार से संबंधित app सूची में शो होने लगेगा। आपको स्क्रीनशॉट द्वारा दिखाए गए एप्प को इंस्टॉल करना होगा। इंस्टॉल कर लेने के बाद एप्प को open केना होगा।

STEP 2.अब app का home पेज खुल जायेगा ,home पेज में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री तथा विभागीय मंत्री का फोटो दिखाई देगा। होम पेज पर ही आपको लोगो के ठीक नीचे दो प्रकार का ऑप्शन दिखाई देखा -
👉ARE YOU AN EMPLOYER
👉ARE YOU AN JOB SEEKER

ARE YOU AN EMPLOYER (नियोक्ता रजिस्ट्रेशन और कैंडिडेट सर्च भाग )
STEP 3.-यदि आपको अपने व्यवसाय के लिए आपके व्यवसाय से संबंधित कौशल वाले व्यक्ति की आवश्यकता है तो आपको इस विकल्प पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही एक नया विंडो खुल जायेगा। इस पेज में कौशल आधारित कुछ जॉब का ऑप्शन दिखाई देने लगेगा। 400 से अधिक जॉब जो कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण दिया जाता है ,ये जॉब इस प्रकार है -

tally
mason
tailor
electrician
driver
security guard

ऊपर दिए इन जॉब के आलावा आपको किसी अन्य व्यवसाय से संबंधित व्यक्ति की आवश्यकता है तो इस पेज में दिए सर्च बॉक्स में संबंधित जॉब का नाम टाइप कर सर्च करना होगा ,जिससे संबंधित जॉब से रेलेटेड कौशल वाले व्यक्ति जो इस एप्प में रजिस्टर्ड हैं ,उनका सूची शो होने लगेगा। इस एप्प में 400 से अधिक कोर्सेस में प्रशिक्षित युवक -युवतियों की जानकारी समाहित किया गया है।

👉स्कालरशिप आपके खाते में जमा हुआ या नहीं घर बैठे चेक करें click here 👈
👉ड्राइविंग लाइसेंस के लिए घर बैठे कैसे अप्लाई करें click here 👈

यदि आप किसी कैंडिडेट का डिटेल जानना चाहते हैं तो संबंधित व्यक्ति के खाने के नीचे भाग में दिए candidate detail  पर क्लिक करना होगा ,इस प्रकार कैंडिडेट का पूरा जानकारी शो होने लगेगा और आप उससे सम्पर्क कर पाएंगे।

💥क्या अपने व्यवसाय के रिक्त पदों की जानकारी पोस्ट चाहते है  -

STEP 5.यदि आप अपने कौशल आधारित जॉब की रिक्तियों की जानकारी पोस्ट करना चाहते हैं तो आपको  ARE YOU AN EMPLOYER  वाले भाग में अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। ARE YOU AN EMPLOYER वाले भाग पर क्लिक करते ही एक न्यू पेज खुल जायेगा ,इस पेज के ऊपर भाग में दायीं ओर help ठीक साइड में दिए logo पर क्लिक करना होगा।

STEP 6.अब login का पेज खुल जायेगा ,चूँकि आपको पहली बार लॉगिन होना है इस लिए register now पर क्लिक करना होगा ,जिससे रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जायेगा ,इस फॉर्म में आपको अपना तथा अपने जॉब कर रिक्तियों की जानकारी दर्ज करना होगा तथा फॉर्म के अंत में दिए REGISTER पर क्लिक करन होगा। इस प्रकार आपके द्वारा प्रदान की गई जॉब की रिक्तियां seeker वाले भाग में शो होने लगेगा।

ARE YOU AN JOB SEEKER ( रोजगार ढूंढने वाला भाग )
STEP 7.यदि आपको जॉब की तलाश है तो आपको इस एप्प के ARE YOU AN JOB SEEKER वाले भाग में क्लिक करना होगा ,क्लिक करते ही एक न्यू विंडो खुल जायेगा, इस पेज में आप शासकीय तथा निजी दोनों प्रकार के जॉब्स का विज्ञापन ढूंढ पाएंगे।


शासकीय वैकेंसी -
आप शासकीय जॉब के तलाश में हैं तो top employment exchange vacancies के सामने दिए VIEW ALL पर क्लिक करना होगा ,जिससे शासकीय जॉब के लिए जारी के गए विज्ञापन स्क्रीन पर शो होने लगेगा ,आप बारी -बारी से सभी विज्ञापन देख सकते हैं।

निजी क्षेत्र के वैकेंसी -
निजी क्षेत्र के वैकेंसी की जानकारी के लिए आपको विज्ञापन वाले पेज में top employment exchange vacancies के नीचे दिए top employers vacancies  के सामने दिए VIEW ALL पर क्लिक करना होगा ,जिससे employers vacancies की जानकारी स्क्रीन पर शो होने लगेगा ,आप अपने योग्यता अनुसार अपने पसंद का जॉब चुन सकते हैं।

यदि आप किसी कौशल या विभाग से संबंधित वैकेंसी देखना चाहते हैं तो आपको सर्च बॉक्स में विभाग या कौशल का नाम टाइप कर सर्च करना होगा ,जिससे सर्च किये गए कौशल या विभाग से संबंधित वैकेंसी शो होने लगेगा।

💥APP के माध्यम से रोजगार पंजीयन के लिए आवेदन कैसे करें -

STEP 1.शासन द्वारा इस APP में रोजगार पंजीयन के लिए आवेदन करने की सुविधा भी प्रदान गया है। आप इस APP के माध्यम से रोजगार पंजीयन के लिए आवेदन भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको होम पेज में दिए ARE YOU AN JOB SEEKER के अंदर वैकेंसी वाले पेज में दिए registration on employment exchange  पर क्लिक करना होगा।

STEP 2.क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन का फॉर्म स्क्रीन पर खुल जायेगा ,इस फॉर्म में आपको फर्स्ट नाम ,मिडिल नाम ,लॉस्ट नाम ,जेंडर ,पिता का नाम ,जन्मतिथि ,ग्रामीण /शहरी ,जिला ,ब्लॉक,ग्रामं का नाम ,पिनकोड ,मोबाइल नम्बर ,जाती वर्ग तथा शैक्षणिक योग्यता दर्ज कर अंत में submit पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आसानी आप अपना रोजगार पंजीयन कर पाएंगे।


पंजीयन में शैक्षणिक योग्यता-
academic -कक्षा 1 से post graduation में अंतिम योग्यता सलेक्ट करना होगा
professional -ITI या POLYTECHNIC
scheme -MMKVT /PMKVT-CSSM /CSCM /DDU-GKY /other


👉रोजगार संगी एप्प डाउनलोड करें click here 👈


संबंधित अन्य लिंक👇👇👇 


👉डुप्लीकेट मार्कशीट प्राप्त करें मिनटों में। 
👉डाक पिनकोड पता करें किसी भी डाक घर का अपने एंड्रायड मोबाईल से 

फ्रेंड्स ,छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवक -युवतियों के लिए रोजगार के मद्दे नजर शुरू किये गए रोजगार संगी app बहुत ही उपयोगी है ,आप इस app में रोजगार न्यूज़ के साथ -साथ रोजगार पंजीयन भी कर सकते हैं। कोई भी संस्था या व्यक्ति रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन भी दे सकता है ,यह महत्वपूर्ण जानकारी आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बनाना दोस्तों। इस उपयोगी जानकारी को छत्तीसगढ़ के सभी लोगों तक शेयर जरूर करें। धन्यवाद। जय जोहार 

No comments:

Post a comment