jio tower लगाएं और घर बैठे पैसा कमाएं


हेलो फ्रेंड्स ,एक बार फिर से स्वागत है ,छत्तीसगढ़ का आपका अपना जाना पहचाना वेबसाइट hamargaon.com पर ,इस वेबसाइट में आपको छत्तीसगढ़ से जुड़ी जानकारी के साथ -साथ आसपास के राज्यों से जुड़ी योजनाओं की जानकारी साझा किया जाता है ,आज हम आपको jio tower लगवाकर पैसे कमाने के तरिके के बारे में बताने जा रहे है।
 
How do I apply for Jio Tower?,What is the rent of Jio Tower?,jio tower apply online form 2020,jio tower application form pdf,jio tower processing fee,jio tower installation monthly rent


फ्रेंड्स ,इस डिजिटल युग में पैसे कमाने के कई तरिके हैं ,कुछ लोग इनसे पैसे कमा भी रहे हैं ,परन्तु कुछ लोग इन तरीकों से अब भी अनजान हैं। आपने शहरों कई घरों के छतों पर टावर लगे जरूर देखे होंगे ,क्या आप जानते हैं कम्पनी इन टॉवरों के मासिक किराया मकान मालिक को चुकाते हैं। 

टावर का किराया सालाना लाखों तक हो सकता है ,यदि टावर लगवाना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा ,इससे आपको दो फायदे हो सकते हैं , पहला आपको कवरेज की समस्या नहीं होगी और दूसरी आपको कम्पनी मासिक किराया देगी। कम्पनी बिजली आदि की व्यवस्था स्वयं करेगी आपको इसके लिए घबराने की आवश्यकता नहीं है। 

jio tower दो तरह के होते हैं ,छोटा टावर और बड़ा टावर। छोटे टावर का कुछ कम किराया मिलता है जबकि बड़ा टावर का ज्यादा किराया  मिलता है। इस पोस्ट में बीच -बीच में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी बताया गया है ,इसलिए इस पोस्ट को शुरू से अंत तक ध्यान से जरूर पढ़ें। 

फ्रॉड से बचें -

यदि आप jio tower लगाने के लिए आवेदन करते हैं और कम्पनी की ओर से आपको कॉल आता है तथा पैसे की मांग करता है ,इसका मतलब है वह कॉल फ्रॉड कॉल है क्योंकि कम्पनी टावर लगाने के लिए कभी पैसे की मांग नहीं करती ,इस लिए आपको सावधान रहने की भी जरूरत है। 


jio tower लगवाने के फायदे -

👉टावर लगवाने से आपको कवरेज  समस्या नहीं होगी। 
👉टावर लगवाने पर कम्पनी आपको प्रति माह किराया देगी ,जिससे आपका आर्थिक फायदा भी होगा। 
👉टावर के लिए बिजली की व्यवस्था कम्पनी खुद करेगी ,आपको टावर लगाने के लिए स्थान बस उपलब्ध कराना होगा। 

jio  tower लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें -

STEP 1.सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल /लेपटॉप के ब्राउजर को open करना होगा तथा उसके सर्चबार में jio.com login टाइप कर सर्च करना होगा ,सर्च करते ही jio का ओफिसिअल वेबसाइट स्क्रीन पर खुल जायेगा ,आपको उस पर क्लिक करना होगा। 


इस पोस्ट के अंत में वेबसाइट का लिंक दिया जा रहा है ,आप इस ध्यान से पढ़ने के बाद चाहें तो लिंक के माध्यम से सीधे लॉगिन हो सकते हैं। 

STEP 2. अब login to your account का पेज खुल जायेगा ,आपको इस पेज में दायीं ओर ऊपर में लिखे support पर क्लिक करना होगा। 


STEP 3.अब एक न्यू पेज खुल जायेगा ,आपको इस पेज में सबसे निचे फूटर में दिए useful network partner के अंतर्गत  jio network partner पर क्लिक करना होगा। 


STEP 4. अब पुनः एक न्यू पेज खुल जायेगा ,आपको इस पेज में प्लाट या बिल्डिंग का प्रकार चयन करना होगा ,यदि आप land /plot में टावर लगवाना चाहते हैं तो पहले ऑप्शन पर टिक करना होगा ,पर यदि आप छत पर टावर लगवाना चाहते हैं तो दूसरे ऑप्शन पर टिक करना होगा। टिक करने के बाद proceed पर क्लिक करना होगा। 


STEP 5.अब आपके प्लाट या बिल्डिंग का लोकेशन सेट करने का पेज खुल जायेगा ,आपको मैप में अपने प्लाट या बिल्डिंग का लोकेशन सेट करना होगा। आप मैप को ज़ूम भी कर सकते हैं। मैप में लोकेशन सेट करने के बाद confirm पर क्लिक करना होगा। इसके बाद next करना होगा। 


STEP 6.मोबाइल नंबर दर्ज करने का पेज खुल जायेगा ,मोबाइल नंबर दर्ज कर generate OTP पर क्लिक करना होगा। अब SMS से OTP प्राप्त होगा जिसे दर्जकर SUBMIT पर क्लिक करना होगा। 


STEP 7. अब जो पेज खुलेगा ,उसमे आपको प्रॉपर्टी और पते की जानकारी देना होगा जैसे -प्रॉपर्टी आपके नाम पर है या आपके फैमिली में किसी और के नाम पर है ,उसका नाम दर्ज करना होगा ,पता में लोकेशन का पता होने पर same as property address पर टिक करने पर पता ऑटोमेटिक फील हो जायेगा। अब next पर क्लिक करना होगा। 


STEP 8.अब  न्यू पेज खुल जायेगा ,इसमें प्रॉपर्टी का एरिया ,प्रकार आदि सलेक्ट करना होगा और अंत में confirm पर क्लिक करना होगा ,इस प्रकार आपका फॉर्म ऑनलाइन सबमिट हो जायेगा। 


कम्पनी के द्वारा आपके आवेदन का जाँच किया जायेगा ,यदि उनको लगता है कि आपके द्वारा बताये गए लोकेशन में jio tower की आवश्यकता है तो वे आपसे सम्पर्क कर लोकेशन का विजिट करेंगे उसके बाद 15 साल का एग्रीमेंट कर आपके प्रॉपर्टी में टावर लगा दिया जायेगा और आपको मासिक किराया मिलना शुरू हो जायेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रत्येक तीन वर्ष में आपके किराये में 10 % का वृद्धि किया जायेगा। 



अन्य उपयोगी लिंक -


फ्रेंड्स ,यदि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको jio tower के लिए आवेदन जरूर करना चाहिए। फ्रेंड्स ,यह जानकारी आपको कैसा लगा या ऑनलाइन आवेदन में आपको कोई परेशानी हो तो हमें कमेंट के माध्यम से अपना सवाल जरूर भेजें। इस जानकारी को छत्तीसगढ़ के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर जरूर करें। धन्यवाद   

Post a comment

0 Comments